सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Customer FAQs

प्रश्न :- Khatu.co.in बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी क्या है?
उत्तर :- Khatu.co.in वेबसाइट पर लोकल बिजनेस और सर्विस की लिस्टिंग की जाती है। कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट के माध्यम से एक ही प्लेटफार्म पर सभी तरह के बिजनेस और सर्विस की जानकारी दुनिया के किसी भी कोने से एक क्लिक करके ले सकता है।

प्रश्न :- हम परंपरागत व्यापारी हैं तथा हमारा काम ऑनलाइन नहीं है फिर Khatu.co.in पर हमारे बिजनेस या सर्विस को जोड़ने से क्या फायदा होगा?
उत्तर :- Khatu.co.in पर अपने व्यापार, पेशे को जोड़ने के निम्नलिखित प्रमुख फायदे हैं:

24x7 वैश्विक प्रचार से व्यापार तथा पेशे में वृद्धि - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी उपलब्ध माध्यमों पर चौबीसों घंटे प्रचारित करना चाहता है।

कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग इन्टरनेट तथा मोबाइल का युग है जिसमे इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में सर्वाधिक भूमिका है।

Khatu.co.in व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करती है।

यह वेबसाइट नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा देखी जाती है तथा इन लोगों द्वारा आपके व्यापार और पेशे को भी देखा जाता है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर आपके व्यापार तथा पेशे में वृद्धि होने की पूर्ण सम्भावना है।

विश्वव्यापी पहचान – आधुनिक युग वैश्वीकरण का युग है जिसमे दुनिया के किसी भी कोने में बैठा व्यक्ति आपका कस्टमर हो सकता है।

समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित कार्यक्षेत्र ना होकर विश्वव्यापी पहुँच होती है तथा हम जो कुछ भी आपके सर्विस और आपके बिजनेस के सम्बन्ध में वेबसाइट पर दिखाते हैं वह दुनिया के कोने-कोने में दिखता है।

डायरेक्टरी में आपके व्यापार तथा सर्विस की लिस्टिंग डिटेल में टाइटल, डिस्क्रिप्शन, कांटेक्ट नंबर, वर्किंग टाइमिंग, एड्रेस, लोकेशन के साथ-साथ फोटो तथा विडियो (केवल प्रीमियम लिस्टिंग में) आदि दिखाए जाते हैं।

अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को उसके क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प नहीं है। वेबसाइट के अतिरिक्त जो भी कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं।

यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आपका व्यापार या पेशा भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं।

समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र कुछ घंटों की होती है यानि जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका व्यापार या पेशा तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा।

हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्पलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्पलेट छपवाकर उन्हें समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्पलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं।

दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्पलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्पलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्पलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।

यह वेबसाइट एक अफोर्डेबल प्लेटफार्म उपलब्ध करने के साथ-साथ आपके विज्ञापनों को पूरी दुनिया में प्रदर्शित करती है जिससे आपके लिए बेहतर विकल्प उपलब्ध हों।

प्रश्न :- वेबसाइट में कौन-कौन सी केटेगरीज हैं?
उत्तर :- वेबसाइट में आपकी लिस्टिंग के लिए कई तरह की केटेगरीज उपलब्ध है जिनमे आपके व्यापार और पेशे को बिजनेस लिस्टिंग के रूप में जोड़ा जा सकता है।

प्रश्न :- वेबसाइट में कितने प्रकार की लिस्टिंग की जा सकती है?
उत्तर :- वेबसाइट में बेसिक के साथ-साथ फीचर्ड एवं प्रीमियम नामक तीन तरह की लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है।

प्रश्न :- प्रीमियम, फीचर्ड और बेसिक लिस्टिंग्स के फीचर्स और प्राइसिंग प्लान्स क्या है?
उत्तर :- तीनों तरह की लिस्टिंग्स के फीचर्स और प्राइसिंग प्लान्स देखने के लिए कृपया यहाँ क्लिक करें।

प्रश्न :- अगर वेबसाइट पर पहले से ही मेरा बिजनेस या सर्विस जुड़ा हुआ है तो मुझे इस पर अधिकार तथा इसे एडिट करने के लिए क्या करना होगा?
उत्तर :- अगर आपका बिजनेस या सर्विस पहले से ही डायरेक्टरी में जुड़ा हुआ है तथा अब आप इसे अपने अधिकार में लेना है तो आप हमारी हेल्पलाइन 9529433460 पर संपर्क करें।

प्रश्न :- लिस्टिंग के लिए क्या-क्या पेमेंट मोड (Payment Mode) है?
उत्तर :- लिस्टिंग के टाइप के अनुसार आप पेमेंट का भुगतान ऑनलाइन (UPI, Internet Banking) या चैक दोनों माध्यमों से कर सकते हैं। अगर आप चैक द्वारा पेमेंट कर रहे हैं तो यह चैक “Udaipur Jaipur Services” के नाम देय होगा। कैश पेमेंट स्वीकार नहीं किया जायेगा।

अगर आप अपनी लिस्टिंग स्वयं पोस्ट कर रहे हैं तो आपको अपने पेमेंट का भुगतान केवल ऑनलाइन माध्यम (UPI, Internet Banking) से ही करना है।

हमारे बैंक अकाउंट की डिटेल्स इस प्रकार हैं:

बैंक का नाम – Union Bank of India
ब्रांच – Jhotwara Jaipur Branch
अकाउंट होल्डर का नाम - Udaipur Jaipur Services
अकाउंट नंबर – 755301010050660
अकाउंट टाइप – Current Account
एनईएफटी/ आईएफएससी कोड – UBIN0575534

UPI के द्वारा पेमेंट करने के लिए आप नीचे दिए गए QR Code को स्कैन करके पेमेंट कर सकते हैं:

प्रश्न :- कस्टमर को वेबसाइट पर लिस्टिंग के लिए क्या करना होगा?
उत्तर :- वेबसाइट पर अपनी पेड लिस्टिंग को जोड़ने के लिए हमारी हेल्पलाइन 9529433460 पर संपर्क करें।

प्रश्न :- अगर वेबसाइट का कोई बिजनेस एसोसिएट लिस्टिंग के लिए कस्टमर के पास विजिट करता है तो कस्टमर को उसे क्या-क्या उपलब्ध करवाना चाहिए?
उत्तर :- Khatu.co.in पर लिस्टिंग के लिए आपको बिजनेस एसोसिएट को निम्न चीजें उपलब्ध करवानी होगी।

1 अपने बिजनेस या सर्विस की सम्पूर्ण डिटेल्स।
2 लिस्टिंग के टाइप के अनुसार आप पेमेंट का भुगतान ऑनलाइन या चैक दोनों माध्यमों से कर सकते हैं। अगर आप चैक द्वारा पेमेंट कर रहे हैं तो यह चैक “Udaipur Jaipur Services” के नाम देय होगा।
3 कैश पेमेंट स्वीकार नहीं किया जायेगा।
4 पेमेंट अमाउंट का भुगतान करने के पश्चात रसीद अवश्य प्राप्त कर लें।

प्रश्न :- Khatu.co.in पर लिस्टिंग कितने समय में पब्लिश हो जाएगी?
उत्तर :- कस्टमर द्वारा लिस्टिंग के लिए दिया गया पेमेंट क्लियर होने के बाद अधिकतम दो वर्किंग डेज में बेसिक और फीचर्ड लिस्टिंग पब्लिश हो जाएगी। प्रीमियम लिस्टिंग के लिए कम से कम 15 दिन का समय लगेगा।

प्रश्न :- लिस्टिंग के पब्लिश होने के बाद क्या कस्टमर उसे एडिट करवा सकता है?
उत्तर :- लिस्टिंग के पब्लिश होने के बाद एक वर्ष में चार बार लिस्टिंग को एडिट करवाया जा सकता है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

खाटू श्याम मंदिर इस दिन बंद रहेगा

खाटू श्याम मंदिर इस दिन बंद रहेगा - Khatu Shyam Mandir Open or Closed, इसमें खाटू श्याम मंदिर के पट 10 July 2024 को बंद रहने की सूचना दी गई है। सभी श्याम भक्तों के लिए सूचना है कि 10 July को श्याम बाबा की विशेष सेवा पूजा और तिलक होने की वजह से श्याम मंदिर के पट बंद रहेंगे। मंदिर कमेटी ने अपनी लेटर हेड पर श्याम भक्तों से अपील करते हुए कहा है कि दिनांक 9 July को रात्रि 10:00 बजे से दिनांक 10 July को शाम 5:00 बजे तक बाबा श्याम के दर्शन बंद रहेंगे। सभी श्याम भक्तों को इस बात का ध्यान रखते हुए और असुविधा से बचने के लिए शाम 5:00 बजे के बाद ही बाबा श्याम के दर्शनों के लिए खाटू श्याम मंदिर आना चाहिए। श्री श्याम मंदिर से सम्बंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए देखें खाटू श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन खाटू श्याम जी की फोटो डाउनलोड करें खाटूश्यामजी में होटल खाटूश्यामजी में धर्मशाला खाटूश्यामजी में आवास उपयोगी संपर्क नंबर खाटूश्यामजी खाटू श्याम मंदिर कांटेक्ट नंबर रोडवेज बस स्टैंड खाटूश्यामजी सीकर श्याम बाबा के दर्शन कैसे करें? बाबा श्याम का सबसे प्रिय भोग प्रसाद श्याम चौरासी के चमत्कार श्याम बाबा की अ

श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन

श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन - Khatu Shyam Mandir Aaj Ke Darshan, इसमें खाटू श्याम मंदिर सीकर राजस्थान से श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन हैं। श्री श्याम मंदिर से सम्बंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए देखें खाटू श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन खाटू श्याम जी की फोटो डाउनलोड करें खाटूश्यामजी में होटल खाटूश्यामजी में धर्मशाला खाटूश्यामजी में आवास उपयोगी संपर्क नंबर खाटूश्यामजी खाटू श्याम मंदिर कांटेक्ट नंबर रोडवेज बस स्टैंड खाटूश्यामजी सीकर श्याम बाबा के दर्शन कैसे करें? बाबा श्याम का सबसे प्रिय भोग प्रसाद श्याम चौरासी के चमत्कार श्याम बाबा की अर्जी लगाने की विधि खाटू श्याम में क्या देखें? खाटू श्याम निशान यात्रा कैसे करें? खाटू श्याम मंदिर कैसे पहुँचे? श्याम बाबा की आरती का टाइम क्या है? श्याम बाबा के दर्शन का टाइम क्या है? श्याम मंत्र बोलते ही बनते हैं बिगड़े काम राजस्थान में घूमने की जगहों के बारे में जानें श्री श्याम मंदिर से सम्बंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए देखें

खाटू मंदिर में वीआईपी दर्शन पूरी तरह बंद

खाटू मंदिर में वीआईपी दर्शन पूरी तरह बंद - VIP Darshan in Khatu Shyam Ji, इसमें खाटू श्याम मंदिर में वीआईपी दर्शन के बारे में ताजा जानकारी है। मंदिर में वीआइपी दर्शन व्यवस्था को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अब आपको दर्शनों के लिए किसी की हेल्प लेने की जरूरत नहीं है। आप सीधा मंदिर में जाकर दर्शन कर सकते हैं। अभी आम श्रद्धालुओं के लिए दर्शन बुकिंग की कोई जरूरत नहीं है, अभी आप जाकर सीधा दर्शन कर सकते हो, लेकिन जल्द ही मंदिर में तिरुपति बालाजी की तर्ज पर दर्शन चालू होंगे जिसमें बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दर्शन नहीं होंगे। खाटू श्याम मंदिर में वीआईपी दर्शन कैसे करें?, Khatu Shyam Mandir Me VIP Darshan Kaise Karen? आधिकारिक रूप से मंदिर में वीआईपी दर्शन व्यवस्था नहीं है। अब मंदिर में नई दर्शन व्यवस्था के अंतर्गत दर्शनों को आसान बनाने के लिए 16 लाइन बनाई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सबसे पहली लाइन को वीआईपी, वृद्धजन और दिव्यांगों के लिए आरक्षित रखा जायेगा यानि इस लाइन में सिर्फ ये लोग ही दर्शन कर पाएँगे। लेकिन इन लोगों को इस तरीके से दर्शन करने के लिए श्याम मंदिर की वेबसाइट ShriShyamM

खाटू श्याम मंदिर आज बंद रहेगा?

खाटू श्याम मंदिर आज बंद रहेगा? - Khatu Shyam Mandir Open Today?, इसमें खाटू श्याम मंदिर के पट आज बंद रहने की सूचना कारण सहित बताई गई है। सभी श्याम भक्तों के लिए सूचना है कि श्री श्याम प्रभु की विशेष सेवा पूजा और तिलक होने की वजह से आज 10 June को श्याम मंदिर के पट दर्शन के लिए बंद रहेंगे। मंदिर कमेटी ने अपनी लेटर हेड पर श्याम भक्तों से अपील करते हुए कहा है कि दिनांक 9 June को रात्रि 10:00 बजे से दिनांक 10 June को सायं 5 बजे तक बाबा श्याम के दर्शन बंद रहेंगे। सायं 5 बजे के बाद में सभी श्याम भक्त बाबा के दर्शन कर सकते हैं। सभी श्याम भक्तों को इस बात का ध्यान रखते हुए और असुविधा से बचने के लिए सायं 5 बजे के बाद ही बाबा श्याम के दर्शनों के लिए खाटू श्याम मंदिर आना चाहिए। श्री श्याम मंदिर से सम्बंधित लेटेस्ट जानकारी के लिए देखें खाटू श्याम बाबा के आज के शृंगार दर्शन खाटू श्याम जी की फोटो डाउनलोड करें खाटूश्यामजी में होटल खाटूश्यामजी में धर्मशाला खाटूश्यामजी में आवास उपयोगी संपर्क नंबर खाटूश्यामजी खाटू श्याम मंदिर कांटेक्ट नंबर रोडवेज बस स्टैंड खाटूश्यामजी सीकर श्याम बाबा के दर्शन कैसे करें?