फरवरी में शुरू हो सकते हैं खाटू श्याम दर्शन, Khatu Shyam Darshan can start in February

Khatu Shyam Darshan can start in February

बाबा श्याम के मंदिर से संबंधित विस्तार कार्य चलने के कारण कपाट खुलने की तारीखों को एक बार फिर से आगे बढ़ा दिया गया है.

मंदिर विस्तार का कार्य पिछले लगभग तीन महीनों से चल रहा है और जैसे ही कार्य पूरा हो जाएगा वैसे ही बाबा श्याम के दर्शन आम श्रद्धालुओं के लिए शुरू हो जाएँगे. अब फरवरी माह के पहले सप्ताह में खाटू श्याम मंदिर के कपाट खुलने की संभावना है.

मंदिर मे ये हुए बदलाव, These changes happened in the temple

प्राप्त सूचना के अनुसार मंदिर के कार्पेट एरिया को बढ़ाकर 6000 स्क्वेर फीट कर दिया गया है. साथ ही रींगस से खाटू तक पैदल यात्रियों के लिए पहले से बने मार्ग को वापस बनाया जा रहा है.

इसके साथ ही खाटू नगरी से अतिक्रमण भी हटाए गए हैं और मंदिर के निकास द्वारों के निर्माण का कार्य भी किया जा रहा है. प्रशासन द्वारा कार्यों का रिव्यू करने के बाद मंदिर के खोलने की तारीख तय की जाएगी. 

बिना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के नहीं होंगे श्याम दर्शन, Shyam Darshan will not happen without online registration

प्राप्त सूचना के अनुसार मंदिर प्रशासन ने दर्शनों की प्रक्रिया मे बदलाव किया है. खाटू श्यामजी के दर्शनों के लिए मंदिर की अधिकृत वेबसाईट पर रेजिस्ट्रैशन करवाना पड़ेगा. बिना रजिस्ट्रेशन के कोई भी श्रद्धालु मंदिर मे दर्शन नहीं कर पाएगा.

खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए भक्तो को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने के लिए www.shrishyamdarshan.in वेबसाईट पर पंजीकरण करना होगा.

इन दिनों बंद रहेंगे दर्शन, Darshan will remain closed these days

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आम दर्शनार्थियों के लिए रविवार, एकादशी, द्वादशी को दर्शनों की व्यवस्था भी बंद रहेगी. पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल इनफार्मेशन का इंतजार करना होगा.

Connect with us

Blog Articles
Follow Us on Twitter
Follow Us on Facebook
Follow Us on Instagram
Travel Guide on YouTube
Khatu on YouTube