श्याम जन्मोत्सव के बाद दो दिन बंद रहेंगे दर्शन, Darshan will be closed for two days after Shyam Janmotsav

Darshan will be closed for two days after Shyam Janmotsav

दिनांक 8 नवंबर, मंगलवार के दिन चंद्रग्रहण होने के कारण खाटू श्याम मंदिर के पट पूरे दिन बंद रहेंगे. इसके साथ ही 9 नवंबर, बुधवार के दिन बाबा श्याम का तिलक और श्रृंगार होने के कारण सुबह साढ़े चार बजे से शाम पाँच बजे तक मंदिर के पट बंद रहेंगे.

Darshan will be closed for two days after Shyam Janmotsav

सभी श्याम भक्त टाइमिंग का ध्यान रखे एवं दर्शन टाइमिंग में ही मंदिर में आये जिससे अकारण होने वाली परेशानी से बचा जा सके.

चार नवम्बर को होने वाले श्याम जन्मोत्सव की तैयारियां चरम पर


कस्बे में कार्तिक शुक्ल पक्ष‎ की देवउठनी एकादशी को होने वाले‎ श्याम जन्मोत्सव के सम्बन्ध में उपखंड‎ अधिकारी की अध्यक्षता में‎ मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में बैठक संपन्न हुई.

बैठक में एसडीएम ने नगरपालिका‎ को दुकानों के बाहर अस्थाई अतिक्रमण‎ हटाने के साथ ही नो-वेंडर जोन से अस्थाई ठेलों को हटाने‎ के सख्त‎ निर्देश दिए.

मेले में सुरक्षा‎ व्यवस्था के लिए 350 पुलिस के अधिकारी और‎ जवान, 300 होमगार्ड्स एवं श्री श्याम‎ मंदिर कमेटी के 300 सिक्योरिटी गार्ड्स तैनात किये जायेंगे.

ये रहेगा दर्शन के लिए मार्ग


सभी श्रद्धालु,‎ रींगस सड़क मार्ग से तोरण द्वार, अस्पताल‎ चौराहा, केरपुरा तिराहे, लामियां तिराहे होते‎ हुए लखदातार मेला मैदान में 75‎ फीट के जिगजैग से गुजरकर बाबा श्याम के दर्शन कर पाएँगे.

ध्यान रखने वाली बात यह है कि भीड़ बढ़ने पर ही श्रद्धालुओं को‎ लखदातार मेला मैदान में भेजा जाएगा, अगर ज्यादा भीड़ नहीं हुई तो दर्शन के लिए लामियां तिराहे से‎ ही भेज दिया जाएगा.