Shyam Kund Bhakton Ke Liye Khula, news article is about shyam kund khatushyamji, khatu, mandir, temple, history, story, jtihas, latest news, hindi samachar, khabar, updates

Shyam Kund Bhakton Ke Liye Khula


Shyam Kund Bhakton Ke Liye Khula

खाटूश्यामजी कस्बे में बाबा श्याम की‎ नगरी में पवित्र कुंड भक्तों के लिए‎ खोल दिया गया है। मोहनदास सिंह‎ चौहान ने बताया कि कोरोना गाइड‎ लाइन के अनुसार श्याम श्रद्धालुओं‎ के लिए कुंड खोल दिया गया।

श्याम‎ कुंड खुलते ही श्रद्धालुओं की भीड़‎ उमड़ने लगी। कुण्ड के आस-पास के‎ व्यापारियों के चेहरे पर भी खिल उठे।‎ गौरतलब है कि प्राचीन श्याम कुंड‎ महिला श्रद्धालुओं के लिए बना हुआ‎ है उसमें अभी भी पानी नहीं डालने पर‎ शुरू नहीं हो सका।

Mahila Shyam Kund will start soon

महिला श्रद्धालुओं‎ का कहना है कि पुरुष श्याम कुंड के‎ साथ-साथ महिला श्याम कुंड भी‎ शुरू करना चाहिए, जिससे स्नान‎ करने व बाबा का पवित्र जल‎ चरणामृत के रूप में लिया जा सके।

पुराना श्याम कुंड को लेकर मोहनदास‎ सिंह चौहान का कहना है कि पुराना‎ श्याम कुंड का बोरिंग बरसों पुराना‎ होने के कारण उसमें पेड़ों की जड़ें आ‎ गई है जिसके कारण पानी की सप्लाई‎ नहीं दी जा सकती आने वाले समय‎ में महिला श्याम कुण्ड में पानी चालू‎ किया जाएगा।‎

Connect with us

Local Business Platform
Shrimadhopur Directory
Follow Us on Twitter
Follow Us on Facebook
Follow Us on Instagram
Travel Guide on YouTube
Health Show on YouTube