shopkeepers demanded to open shyam mandir, when will shyam mandir open, shyam mandir khatushyamji status, shyam temple khatushyamji status, shyam mandir khatushyamji

shopkeepers demanded to open shyam mandir

व्यापारियों ने की श्याम मंदिर खोलने की मांग


कस्बे के व्यापारियों व लोगों ने नौ जनवरी से बंद श्याम मंदिर के पट खुलवाने को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में मांग की है कि राजस्थान सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार राजस्थान के सभी मंदिर खुले हुए हैं, जबकि एक मात्र बाबा श्याम का मन्दिर ही बंद है जो गलत है।

मंदिर परिक्षेत्र के आसपास लगभग 2000 परिवार हैं जो मंदिर खुलने पर अपने व्यापार कर गुजर बसर करते हैं। उन परिवारों को अब भरण पोषण की भी परेशानी हो रही है। साथ ही हर परिवार को आर्थिक नुकसान भी हो रहा है।

केन्द्र एवं राजस्थान सरकार की गाइडलाइन के अनुसार धार्मिक स्थल को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करवाते हुए खोला जा सकता है। देश के सभी मंदिर कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के साथ खुले हुए हैं।

केन्द्र एवं राजस्थान सरकार की गाइडलाइन एवं कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार बाबा श्याम का मंदिर भी खुलवाने की कलेक्टर से मांग की गई है।

गौरतलब है कि शुक्रवार रात्रि को जारी राज्य सरकार की नवीन गाइडलाइन के अनुसार जहां विद्यालय खोलने व वीकेंड कर्फ्यू समाप्त करने जैसी ढील देने के बाद व्यापारियों में एक आशा की किरण जगी है कि जिला प्रशासन व मंदिर कमेटी भी मंदिर खोलने को लेकर निर्णय ले सकती है।

इसके चलते व्यापारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन भेजकर मंदिर श्याम भक्तों के दर्शनार्थ खोलने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि कस्बे के मुख्य बाजार का व्यापार यात्रियों से संबंधित है और मंदिर बंद होने के कारण यात्रियों का आवागमन शून्य मात्र होने से व्यापार ठप हो गया है।

ज्ञापन में नितीश कुमार, श्यामसुंदर, मनोज शर्मा, प्रमोद शर्मा, कालूराम, दिनेश कुमार, गोकुल गोदारा, महेन्द्र, रमेश कुमार सहित अनेक व्यापारियों ने हस्ताक्षर कर कलेक्टर को भेजा है।