khatushyamji temple closed till january 14 and help line started, khatushyamji temple closed due to corona, khatu shyamji mandir closed, khatushyamji mandir closed or open now

khatushyamji temple closed till january 14 and help line started

खाटूश्यामजी मंदिर के पट 14 जनवरी तक बंद, हेल्प लाइन शुरू


बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच खाटूश्यामजी मंदिर के पट 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। श्रद्धालु बाबा श्याम के ऑनलाइन दर्शन ही कर सकेंगे। खाटूश्यामजी में शनिवार को एक साथ 36 मरीज मिले हैं।

इसके चलते 15 दुकानों, एक होटल व एक धर्मशाला को सीज किया गया है। कोरोना के तीन दर्जन केस आने पर नगर पालिका ने बल्लियां लगाकर दर्शन मार्ग को बंद किया।

एसडीएम राजेश कुमार मीणा ने बताया कि 14 जनवरी तक मंदिर के पट बंद रहेंगे। गुरुवार-शुक्रवार को एकादशी व द्वादशी होने के कारण दर्शन बंद रहेंगे।

15 जनवरी को मंदिर कमेटी व प्रशासन की बैठक के बाद ही मंदिर में दर्शनों की व्यवस्था को लेकर निर्णय लिया जाएगा। नए साल पर खाटूश्यामजी में लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे थे।

उसके बाद चिकित्सा विभाग ने सैंपलिंग करवा रहा है। इसमें संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले साल भी फाल्गुन महीने के मेले में एक साथ 80 से ज्यादा संक्रमित मिले थे।

इधर, खाटूश्यामजी में हेल्पलाइन नंबर 01576-294035 जारी किए गए हैं। इस पर 24 घंटे सेवा उपलब्ध रहेगी। हेल्पलाइन के माध्यम से दर्शनार्थी दवाइयां, जाँच, ऑक्सीजन, एंबुलेंस एवं मेडिकल इमरजेंसी से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।