20 july se online booking aur 22 july se darshan, when will online registration start, when will online booking start, how to book ticket for khatu shyamji darshan, online registration link for khatushyamji darshan, website link for online registration of baba shyam, khatushyamji darshan registration link, how to book khatushyamji online darshan, how to register for darshan in khatushyamji mandir

20 july se online booking aur 22 july se khulega mandir

20 जुलाई से ऑनलाइन बुकिंग एवं 22 जुलाई से खुलेगा मंदिर


श्याम भक्तों के लिए बाबा के दर्शनों की घडी आ ही गई है. बाबा श्याम का मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 22 जुलाई से खुल जाएगा, दर्शनों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 20 जुलाई से शुरू हो जाएगी. दर्शनार्थी मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट https://shrishyamdarshan.in/darshan-booking/ पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.

श्रद्धालु यह रखें ध्यान (Important points of darshan guidelines)


श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शनों के लिए कोविड गाइडलाइन्स की पूरी तरह से पालना करनी होगी अन्यथा मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा. ध्यान रहे बिना रजिस्ट्रेशन के आप ना तो दर्शन कतार में प्रवेश कर पाएँगे और ना ही आप दर्शन कर पाएँगे.

दर्शनों के लिए यह व्यवस्था अस्थाई है और इसमें कभी भी परिवर्तन किया जा सकता है. मंदिर में प्रवेश के लिए इन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखें.

1. मंदिर में प्रवेश के लिए या तो वैक्सीन की एक डोज लगी होनी चाहिए या 72 घंटे पूर्व तक की नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना जरूरी है.

2. मंदिर में तीन चरणों में दर्शन होंगे. पहला चरण सुबह सुबह सात से बारह बजे तक. दूसरा चरण दोपहर दो बजे से शाम पाँच बजे तक एवं तीसरा चरण शाम सवा पाँच बजे से रात्रि आठ बजे तक रहेगा.

3. मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए दर्शन रविवार, एकादशी एवं द्वादशी को बंद रहेंगे एवं इन तीनों दिनों में श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा.

4. दस वर्ष से कम एवं साठ वर्ष से अधिक की उम्र के श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए प्रवेश नहीं मिलेगा और इनका ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो पाएगा.

5. सभी भक्तों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा एवं दर्शन करने की लाइन, बाजार या दुकानों में सभी जगह सामाजिक दूरी को बनाए रखना होगा.

6. खाँसी, जुकाम या बुखार से पीड़ित व्यक्ति मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएँगे.

7. श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए नंगे पाँव मंदिर में आना होगा. इन्हें अपने जूते और चप्पलों को अपनी गाड़ी या अपने ठहरने के स्थान पर ही छोड़ना होगा.

8. मंदिर परिसर में प्रवेश से पूर्व हाथ पैर साबुन से धोकर आए.

9. मंदिर परिसर में घंटी बजाना, प्रसाद चढ़ाना, ध्वजा, फूल माला, इत्र लाना सख्त मना है.

10. मंदिर परिसर में ग्रिल दरवाजे अथवा अन्य किसी भी वस्तु को छूना सख्त मना है.

11. मंदिर परिसर में रुकना सख्त मना है एवं दर्शन के पश्चात तुरंत मंदिर से प्रस्थान कर जाना है.

दर्शनों के लिए ऑनलाइन बुकिंग कैसे करें? (How to book online for Darshan?)


1. सबसे पहले https://www.shrishyamdarshan.in/darshan-booking/ वेबसाइट पर जाएँ.

2. डेट, टाइम और टोटल मेम्बेर्स चुने और इसके बाद में नीचे दी गई डिटेल्स भरें. कितनी सीट्स दर्शनों के लिए उपलब्ध है इसे अवलेबिलिटी में चेक करें.

3. अगर एक से अधिक लोगों की टिकेट बुक करनी है तो टोटल मेम्बेर्स में से चुनें, आप एक बार में एक मोबाइल नंबर से अधिकतम पाँच लोगों की टिकेट बुक कर सकते हैं.

ध्यान रखें कि आधार और मोबाइल नंबर भरना जरूरी है. अगर आप एक से अधिक सदस्यों के लिए टिकट बुक कर रहे हैं तो सभी मेम्बेर्स का आधार नंबर और मोबाइल नंबर भरना आवश्यक है.

3. इसके बाद में बुक दर्शन मेनू पर क्लिक करें. आपको आपके मोबाइल पर टिकट के रजिस्ट्रेशन की डिटेल्स प्राप्त होंगी.

4. आपको मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करते समय इन डिटेल्स को दिखाना होगा.