how to book ticket for khatu shyamji darshan, online registration link for khatushyamji darshan, website link for online registration of baba shyam, khatushyamji darshan registration link, how to book khatushyamji online darshan, how to register for darshan in khatushyamji mandir

how to book ticket for khatu shyamji darshan

खाटू श्यामजी मंदिर में दर्शन के लिए टिकट कैसे बुक करें?


खाटूश्यामजी में स्थित श्याम मंदिर में बाबा श्याम के दर्शन आज प्रातः 8 बजे से शुरू होंगे. सभी भक्तो को दर्शन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है.

ध्यान रहे बिना रजिस्ट्रेशन के आप ना तो दर्शन कतार में प्रवेश कर पाएँगे और ना ही आप दर्शन कर पाएँगे. दर्शनों के लिए यह व्यवस्था अस्थाई है और इसमें कभी भी परिवर्तन किया जा सकता है.

महीने के प्रत्येक रविवार और शुक्ल पक्ष की एकादशी एवं द्वादशी को दर्शन व्यवस्था बंद रहेगी अतः इन दिनों में कोई भी दर्शन नहीं कर पाएगा.

बाबा श्याम के दर्शनों के लिए आप श्री श्याम मंदिर कमेटी की आधिकारिक वेबसाइट www.shrishyamdarshan.in पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

Current darshan timings of khatu shyam temple


प्रातः 8:00 से दोपहर 2:00 बजे तक
शाम 3:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक

Guidelines for devotees


1. सभी भक्तों को मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा एवं दर्शन करने की लाइन, बाजार या दुकानों में सभी जगह सामाजिक दूरी को बनाए रखना होगा.
2. खाँसी, जुकाम या बुखार से पीड़ित व्यक्ति मंदिर में प्रवेश नहीं कर पाएँगे.
3. श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए नंगे पाँव मंदिर में आना होगा. इन्हें अपने जूते और चप्पलों को अपनी गाड़ी या अपने ठहरने के स्थान पर ही छोड़ना होगा.
4. मंदिर परिसर में प्रवेश से पूर्व हाथ पैर साबुन से धोकर आए.
5. मंदिर परिसर में घंटी बजाना, प्रसाद चढ़ाना, ध्वजा, फूल माला, इत्र लाना सख्त मना है.
6. मंदिर परिसर में ग्रिल दरवाजे अथवा अन्य किसी भी वस्तु को छूना सख्त मना है.
7. मंदिर परिसर में रुकना सख्त मना है एवं दर्शन के पश्चात तुरंत मंदिर से प्रस्थान कर जाना है.
8. 10 साल से कम आयु के बच्चों और 60 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए हालात सामान्य होने तक दर्शनों की व्यवस्था नहीं रखी गई है. ये लोग अभी की व्यवस्था में दर्शन नहीं कर पाएँगे.

Process for online registration


1. सबसे पहले https://www.shrishyamdarshan.in/darshan-booking/ वेबसाइट पर जाएँ.
2. डेट, टाइम और टोटल मेम्बेर्स चुने और इसके बाद में नीचे दी गई डिटेल्स भरें. कितनी सीट्स दर्शनों के लिए उपलब्ध है इसे अवलेबिलिटी में चेक करें.
3. अगर एक से अधिक लोगों की टिकेट बुक करनी है तो टोटल मेम्बेर्स में से चुनें, आप एक बार में एक मोबाइल नंबर से अधिकतम पाँच लोगों की टिकेट बुक कर सकते हैं.
ध्यान रखें कि आधार और मोबाइल नंबर भरना जरूरी है. अगर आप एक से अधिक सदस्यों के लिए टिकट बुक कर रहे हैं तो सभी मेम्बेर्स का आधार नंबर और मोबाइल नंबर भरना आवश्यक है.
3. इसके बाद में बुक दर्शन मेनू पर क्लिक करें. आपको आपके मोबाइल पर टिकट के रजिस्ट्रेशन की डिटेल्स प्राप्त होंगी.
4. आपको मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश करते समय इन डिटेल्स को दिखाना होगा.